BJP साबित करना चाहती है कि बाबा साहब का संविधान भारतीय लोकतंत्र के लिए नहीं है: राजेश ठाकुर

Sunday, Jul 14, 2024-12:50 PM (IST)

रांची: संविधान की हत्या दिवस को लेकर झारखंड में सियासत तेज हो गई है। झामुमो के बाद अब कांग्रेस ने 25 जून संविधान हत्या दिवस को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी संविधान बदलने के अभियान पर अभी भी कायम है और इसके लिए दूसरे रास्ते की तलाश कर रही है।

राजेश ठाकुर ने कहा कि अपने इसी एजेंडे के तहत बीजेपी ने संविधान हत्या दिवस का ऐलान किया है, वह हर तरह से साबित करना चाहती है कि बाबा साहब का संविधान भारतीय लोकतंत्र के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि भारत के संविधान ने जितने हक और अधिकार दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और समाज के अन्य वर्गों को दिया है उसके कारण उनकी मनुवादी सोच परवान नहीं चढ़ पा रही है। संविधान को पिछले रास्ते से बदलाव करने की मंशा के कारण ही बीजेपी आज चुनाव में मात खा रही है।

राजेश ठाकुर ने कहा कि 7 राज्यों के 13 विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत ने बीजेपी की पोल-पट्टी खोलकर रख दी है। राजेश ठाकुर ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव के परिणामों से स्पष्ट है कि जनता ऐसी ताकतों को कतई सत्ता में नहीं आने देना चाहती है जो चुनी हुई सरकारों को और अस्थिर करने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहे जितनी भी कोशिश कर ले धीरे-धीरे राज्यों से बाहर होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static