"BJP के इशारे पर काम कर रहा है चुनाव आयोग", हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदले जाने पर JMM का निशाना

Monday, Sep 02, 2024-06:23 PM (IST)

रांची: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदले जाने के बाद झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। झामुमो ने कहा कि मुझे इस बात की आशंका पहले से थी क्योंकि चुनाव आयोग की नस-नस पकड़ में आ चुकी है।

BJP सांसद ने सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर किया पलटवार
सुप्रियो भट्टाचार्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर काम कर रहा है। भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त अपने तर्कों के कारण लाफ्टर चैनल के कैरेक्टर बन गये हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनाव की तिथियों को भाजपा के इशारे पर तय किया गया था, जिसे अब बदलना पड़ा। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हरियाणा में चुनाव की तारीखों का निर्धारण और फिर इसे बदला जाना चुनाव आयोग की निष्पक्षता और गंभीरता पर सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भाजपा के डिक्टेशन के अनुसार चलता है। आयोग का यही रवैया तीनों चुनावों (लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा) में दिखता है। वहीं, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह सांसद आदित्य साहू ने झामुमो के सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर पलटवार किया है।

आदित्य साहू ने कहा कि इन्हें झारखंड की समस्याओं से ज्यादा पड़ोसी राज्य दिखाई पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि टूटते-बिखरते झामुमो की पीड़ा का ठीकरा झामुमो के नेता चुनाव आयोग पर फोड़कर मन को शांत करना चाहते हैं। आदित्य साहू ने कहा कि हरियाणा में चुनाव की तिथि वहां होने वाले सांस्कृतिक उत्सव के कारण बदली गयी है। बिश्नोई समाज के गुरु जम्भेश्वर की याद में बड़ा उत्सव मनाया जाता है और उस उत्सव में हरियाणा से बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं इसलिए भाजपा सहित हरियाणा की राष्ट्रीय लोकदल पार्टी ने भी चुनाव आयोग से तिथियों में पुनर्विचार का लिखित अनुरोध किया था। आदित्य साहू ने कहा कि झामुमो को पता होना चाहिए कि तिथियों में यदि एक्सटेंशन हुआ है, तो सभी दलों को ज्यादा प्रचार करने का मौका मिलेगा। सिर्फ भाजपा को नहीं।

बता दें कि पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर तय की थी और चुनावों की मतगणना 4 अक्टूबर को थी, लेकिन अब चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख 5 अक्टूबर को कर दी है और चुनावों की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। चुनाव आयोग का कहना है कि यह फैसला बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static