JSSC-CGl परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर अमर बाउरी ने किया सरकार का घेराव, कहा- परीक्षा में बड़े-बड़े दावों के बावजूद.....

Friday, Sep 27, 2024-04:03 PM (IST)

रांची: JSSC-CGl परीक्षा में अभ्यर्थियों द्वारा लगाए धांधली के आरोपों का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है। इसी क्रम में राजधानी रांची के प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की गई, जहां नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने इस संदर्भ में सरकार का घेराव किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा में बड़े-बड़े दावे के बावजूद सरकार ने  नौकरी बेचने का काम किया।

"परीक्षा के नाम पर पूरे राज्य का नेट बंद कर दिया"
परीक्षा के लेकर किए सरकार के दावों पर बात करते हुए अमर कुमार बाउरी ने कहा कि जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा में बड़े-बड़े दावे किए गए। इसके बावजूद सरकार ने नौकरी को बेचने का काम किया। इस सरकार ने परीक्षा के नाम पर पूरे राज्य का नेट बंद कर दिया और कहा कि असम की तर्ज पर यह काम किया है जबकि असम सरकार ने परीक्षा से काफी पहले सूचना देकर नेट बंद किया था। इस सरकार ने रात के 2 बजे से नेट बंद किया ताकि इनके लोग रात में ही प्रश्न पत्र बांटने का काम कर सके।

"राज्य के युवाओं के साथ सरकार ने किया खिलवाड़"
नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि इस सरकार के कारण देश की संप्रभुता खतरे में पड़ गयी है। राज्य के युवाओं के साथ सरकार ने खिलवाड़ किया है। झारखंड उच्च न्यायालय ने इस सरकार को फ्रॉड कह कर संबोधित किया है। भाजपा ने हमेशा कहा है कि यह सरकार झूठ बोल कर सत्ता में आई है।

"2019, 2022, 2024 की परीक्षा के कई सारे प्रश्न को दोहराया गया"
अमर कुमार बाउरी ने कहा कि 2019, 2022, 2024 की परीक्षा के कई सारे प्रश्न को दोहराया गया है। आज झारखंड की बदनामी पूरे देश में हो रही है। पूरा देश झारखंड की काबिलियत पर प्रश्न उठा रहे हैं।  भाजपा ने इस गड़बड़ी को प्रमुखता से उठाया है। छात्रों ने जेएसएससी के समक्ष सारे पुख्ता सबूत पेश किए है।

"पूरे मामले पर मुख्यमंत्री को सामने आना चाहिए"
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री को सामने आना चाहिए और जेएसएससी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। यदि किसी भी छात्र के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। नेता प्रतिपक्ष ने साफ कहा कि क्या सरकार एक भी नौकरी बिना किसी गड़बड़ी के दे सकती है क्या? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static