आदिवासियों, दलितों, ओबीसी का अधिकार छीनना चाहती है BJP, तेजस्वी यादव का आरोप

5/25/2024 12:43:17 PM

 

देवघरः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान को बदलकर वंचित समुदायों के अधिकार छीनना चाहती है और इस बात पर बल दिया है कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' ऐसा कभी नहीं होने देगा।

झारखंड के देवघर में गोड्डा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप यादव के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर देश में ‘नफरत' फैलाने का आरोप लगाया। यादव ने कहा, ‘‘भाजपा बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को बदलना चाहती है और आदिवासियों, दलितों तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के अधिकारों को छीनना चाहती है। वे आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं। हम भाजपा को बता दें कि जब तक ‘इंडिया' के नेता हैं, हम किसी को भी अपना संविधान बदलने की इजाजत नहीं देंगे।'‘ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा नफरत की राजनीति करती है। उसने हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को धोखा दिया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अब नफरत नहीं बल्कि रोजगार चलेगा।'' उन्होंने लोगों से ‘इंडिया' उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें बदले में नौकरियां मिलें।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने बिहार और झारखंड के साथ ‘‘सौतेला'' व्यवहार किया। उन्होंने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री झारखंड आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने पिछले 10 वर्षों में झारखंड के लिए क्या किया है और अगले पांच वर्षों में क्या करेंगे, इसके बारे में एक भी शब्द नहीं बोलेंगे?'' यादव ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई पर भी चुप्पी साधे हुए हैं। गोड्डा लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static