RJD नेता तेजस्वी यादव का आरोप- झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है केंद्र सरकार

10/25/2021 2:54:35 PM

मेदिनीनगरः बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari
राजद के नेता तेजस्वी यादव ने पलामू जिले के छत्तरपुर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्षपाती रवैये के कारण राज्य के अपेक्षित विकास में बाधा पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि यह बात उन्हें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बताई है जो बहुत चिंताजनक है। उन्होंने ‘तेजस्वी आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत आयोजित जनसभा में कहा कि जब से भाजपा विरोधी शक्तियां झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सत्ता में आई हैं तब से केन्द्र सरकार ने विकास के मद में पूर्व की भांति एक पैसा नहीं दिया है, जो मोदी सरकार के पक्षपाती रवैये को जाहिर करता है। तेजस्वी ने कहा कि झारखंड बिहार का छोटा भाई है और उसके साथ कोई भी सौतेला व्यवहार करेगा तो उसका हम प्रतिकार करेंगे। उन्होंने कहा कि राजद उनकी मां है और इसके सम्मान से कोई समझौता नहीं हो सकता है और इसका प्रमाण है कि बिहार के 2 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव की गंभीरता को देखते हुए भी वह आज पार्टी कार्यक्रम में यहां उपस्थित हुए हैं।
PunjabKesari
बिहार के प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि चार साल बाद राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज पटना पहुंचे हैं अतः बिहार और झारखंड के लिए आज का दिन शुभ है। उन्होंने कहा, ‘‘लालू जी, झारखंड को अपना घर मानते हैं और यह हमारा भी घर है इसलिए अब प्रत्येक माह में 2 दिन उनका राजनीतिक कार्यक्रम इस राज्य में होगा ताकि राजद यहां अपनी खोई प्रतिष्ठा वापस पा सके।'' तेजस्वी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना उसपर कटाक्ष किया, ‘‘जो सोचते हैं कि झारखंड में राजद का जनाधार कमजोर है, वे मुगालते में हैं। दूसरे की वैसाखी पर जिन्दा रहने वाले खुद अपनी जमीन सिकुड़ने पर दूसरे को भी अपने जैसा समझने की भूल कर रहे हैं।'' कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (कांग्रेस) ने हाल में कहा था कि झारखंड में राजद का जनाधार शून्य है, इसलिए उसे ज्यादा तरजीह देने की जरुरत नहीं है।
PunjabKesari
तेजस्वी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि वर्ष 2014 के पहले वे कहा करते थे कि ‘महंगाई डायन खात जात है', इस गाने में सोनिया गांधी को सांकेतिक तौर पर डायन इंगित किया गया था, मगर आज पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों ने साफ कर दिया है कि ‘महंगाई मोदी सरकार की महबूबा है।' तेजस्वी ने कहा कि राजद सामाजिक न्याय और धर्म निरपेक्षता के प्रति समर्पित होकर संघर्ष करने वाले लोगों की पार्टी है और इससे कोई समझौता वर्तमान और भविष्य में नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static