पलामू में बाल सुधार गृह से 3 जघन्य अपराधी नाबालिग फरार, जांच के लिए विशेष दल का गठन

7/22/2021 12:58:38 PM

मेदिनीनगरः झारखंड में पलामू के बाल सुधार गृह (रिमांड होम) से पिछली रात हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य मामलों के तीन आरोपी नाबालिग कैदी नाली के रास्ते फरार हो गए। पलामू जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि नाबालिग बंदियों के फरार होने की जानकारी बुधवार सुबह उस समय मिली जब सुधार गृह में कैदियों की गिनती की जा रही थी। उन्होंने बताया कि तीनों नाबालिग गृह की नाली के सहारे फरार हुए हैं और वे हत्या और बलात्कार जैसे मामलों के अभियुक्त हैं।

सिन्हा ने बताया कि सुधार गृह से नाबालिग कैदियों के फरार होने की जांच के लिए विशेष दल का गठन कर दिया गया है। उनके अनुसार पहले भी इस सुधार गृह से नाबालिग बंदियों के भागने की सूचना है जिसे देखते हुए इस उसे पूर्ण रुप से सुरक्षात्मक कवच के दायरे में लाए जाने के उपाय किए जाएंगे। दूसरी ओर सुधार गृह के सूत्रों के अनुसार इस रिमांड होम में 60 नाबालिग कैदी हैं। सुधार गृह प्रशासन के अनुसार फरार हुए नाबालिगों को पकङने के लिए बस पङाव और रेलवे स्टेशनों पर विशेष निगरानी की जा रही है है। इसके अतिरिक्त तीनों नाबालिगों के अभिभावकों को सूचित कर उनके गांव में निगरानी तेज कर दी गई है।

मेदिनीनगर के अनुमंडल दण्डाधिकारी (एसडीएम) राजेश कुमार साह ने बताया कि तीनों नाबालिगों ने कमरे की खिड़की में लगी दो लोहे की छङों को तोड़ दिया और फिर गृह की नाली के सहारे बाहर निकल कर फरार हुए हैं। सुधार गृह का निरीक्षण करने के बाद अनुमंडलीय दण्डाधिकारी ने बताया कि रिमांड होम समाज कल्याण महकमे के तहत है और इसकी रख-रखाव एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी भी इसी विभाग का दायित्व है अतः उनके उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static