रामगढ़ उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे 18 उम्मीदवार, आज विधिवत रूप से हो जाएगा प्रचार शुरू

2/11/2023 2:21:10 PM

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ उपचुनाव के लिए 20  उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से  2 उम्मीदवारों का नामांकन पर्चा रद्द हो गया है। अब 14 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित कुल 18 उम्मीदवार मैदान में हैं। नाम वापसी का समय बीत जाने के बाद मैदान में बचे सभी 18 उम्मीदवारों को बीते शुक्रवार को निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी मो. जावेद हुसैन ने चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया।

कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं
बता दें कि कांग्रेस विधायक ममता देवी को अयोग्य ठहराए जाने के बाद रिक्त हुई इस सीट पर उपचुनाव 27 फरवरी को होगा। उपचुनाव के लिए 20 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था, लेकिन अब कुल 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये हैं। आज यानी शनिवार से विधिवत रूप से प्रचार प्रारंभ हो जाएगा तथा उम्मीदवार माइक से चुनाव प्रचार कर पायेंगे।

उपचुनाव की मतगणना 2 मार्च को होगी
निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि जांच के दौरान 20 में से 18 नामांकन वैध पाए गए। नामांकन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू हुई और 7 फरवरी को समाप्त हुई। उपचुनाव की मतगणना 2 मार्च को होगी। कांग्रेस नेता और ममता देवी के पति बजरंग कुमार महतो ने इस सप्ताह के शुरू में रामगढ़ उपचुनाव के लिए यूपीए उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static