सर्वाधिक टीकाकरण करने वाली महिला टीकाकर्मी विश्व महिला दिवस पर होंगी सम्मानित

3/7/2022 5:49:56 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि उत्कृष्ट कार्य और सर्वाधिक टीकाकरण करने वाली राज्य की महिला टीकाकर्मियों को विश्व महिला दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

मंगल पांडेय ने सोमवार को कहा कि विश्व महिला दिवस के अवसर पर 08 मार्च को राज्य में जश्न-ए-टीका समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह का आयोजन राज्य और जिला स्तर पर किया जाएगा। राज्य स्तर पर स्वास्थ्य समिति द्वारा नामित प्रत्येक जिले से उत्कृष्ट कार्य करने वाली तीन महिला स्वास्थ्यकमिर्यों को पटना में सम्मानित किया जाएगा। इसमें एक महिला चिकित्सा पदाधिकारी, एक नर्सिंग स्टाफ एवं एक आशा शामिल रहेंगीं।


मंत्री ने कहा कि पटना के अलावा अन्य सभी जिलों में जिलाधिकारी द्वारा उत्कृष्ट कार्य और सर्वाधिक टीकाकृत करने वाली महिला टीकाकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। कोरोना से सुरक्षा प्रदान करने के लिए 16 जनवरी 2021 से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इसमें महिला स्वास्थ्यकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसका परिणाम है कि राज्य ने टीकाकरण का आंकड़ा 12 करोड़ पार कर लिया है।

पांडेय ने कहा कि राज्य स्तरीय सम्मान पाने वाली महिला प्रतिभागियों के पटना में आवासन, भोजन एवं आने-जाने की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को आवश्यक कारर्वाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा कि चयनित महिला टीकाकर्मी के द्वारा किए गए कार्य की विस्तृत विवरणी भी संधारित की जाएगी ताकि महिला टीकाकर्मी द्वारा टीकाकरण में दिए गए योगदान से जनमानस को अवगत करा कर जागरूक कराया जा सके। उन्होंने कहा, 'कोरोना के दौरान विभाग की महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने काफी सक्रियता और साहस से काम किया है। अब वक्त है कि हम भी महिला दिवस के अवसर पर उनके कार्यों को सराहें और पुरस्कृत कर उनको सम्मान दें।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static