"शराबबंदी कानून तभी सफल होगा, जब लोगों का सहयोग हो, अकेले सरकार के बूते की बात नहीं", शराब कांड पर बोले उपेंद्र कुशवाहा

Friday, Oct 18, 2024-02:49 PM (IST)

पटनाः बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यह घटना दुखद है। किसी कारण से किसी की मौत हो तो निश्चित रूप से दुखद है। लेकिन सब लोगों को समझना चाहिए कि शराब पीने से हानि ही हानि हैं। कोई अभी मर जाता है तो कोई कुछ सालों के बाद बीमारी से ग्रस्त होकर मर जाता है। लोगों को शराब नहीं पीना चाहिए। बुद्धिजीवी, सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि सब लोगों को प्रशिक्षित करें कि शराब पीने की आदत को त्यागे।

'शराबबंदी 100% तब सक्सेस होगी जब...'
विपक्ष का कहना है कि अगर पूर्ण रूप से शराबबंदी कानून लागू नहीं हो रहा है तो इसमें संशोधन की जरूरत है। इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शराबबंदी 100% तब सक्सेस होगी जब आम लोगों का सहयोग मिलेगा। सब लोगों का सहयोग मिलेगा। समाज का सहयोग मिलेगा। सिर्फ सरकार के बूते पर यह काम शत प्रतिशत सफल हो जाए यह संभव नहीं है। दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चुनाव है सब लोग अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगे। जनता के हाथ में है जनता फैसला करेगी, लेकिन हरियाणा में जिस तरीके से पहले से मीडिया से लेकर एग्जिट पोल क्या कुछ कह रहे थे और रिजल्ट जो जनता ने दिया वही सबके सामने है। इसी तरह का रिजल्ट आने वाले चुनाव में भी आगे आएगा।

बता दें कि बिहार के सीवान और सारण जिलों में नकली शराब पीने से गुरूवार को 25 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नकली शराब बेचने के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने बताया कि नकली शराब पीने से सिवान में 20 और सारण में पांच लोगों की मौत हो गयी और 12 लोगों को कथित तौर पर नकली शराब बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static