त्रिपुरारि शरण बनाए गए बिहार के नए मुख्य सचिव, अन्य 6 आईएएस अफसरों का भी हुआ तबादला

5/2/2021 10:01:36 AM

पटनाः बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (भाप्रसे) के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी त्रिपुरारि शरण को अगले आदेश तक के लिए प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया है। इसके साथ ही छह अन्य आईएएस अधिकारियों का तबादला भी किया गया है।

बिहार के सामान्य प्रशासन द्वारा शनिवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार बिहार राजस्व पर्षद के अध्यक्ष त्रिपुरारि शरण को अगले आदेश तक प्रदेश के मुख्य सचिव बनाया गया है। बिहार के मुख्य सचिव तैनात अरुण कुमार सिंह की कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को मौत के बाद यह पद रिक्त हुआ था। अधिसूचना के अनुसार भाप्रसे के 1986 बैच के अधिकारी संजीव कुमार सिन्हा को अगले आदेश तक बिहार राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य के पद पर पदस्थापित किया गया है। वह फिलहाल सामान्य प्रशासन विभागए में मुख्य जांच आयुक्त थे।

भाप्रसे के 1988 बैच के अधिकारी सुधीर कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग के मुख्य जाच आयुक्त बनाया गया है। वह वर्तमान में बिहार राज्य योजना पर्षद में मुख्य परामर्शी के पद पर तैनात थे। भाप्रसे के 1989 बैच की अधिकारी वन्दना किनी जो अगले आदेश तक श्रम संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर पदस्थापित किया जाता है। किनी अगले आदेश तक कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर मुख्य सचिव के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगी। वह भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त पद वर्तमान में तैनात थीं। भाप्रसे 1993 बैच के अधिकारी मिहिर कुमार सिंह अगले आदेश तक तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है। वह वर्तमान में श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव थे।

भाप्रसे 2000 बैच के अधिकारी प्रेम सिंह मीणा अगले आदेश तक भागलपुर प्रमंडल के आयुक्‍त के पद पर पदस्थापित किया गया है। मीणा अगले आदेश तक मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। वह वर्तमान में वित्त विभाग में सचिव थे। भाप्रसे 2005 बैच के अधिकारी मनीष कुमार अगले आदेश तक दरभंगा प्रमंडल के आयुक्‍त के पद पर पदरथापित किया गया है। वह वर्तमान में तिरहुत प्रमंडल के आयुक्‍त के पद पर तैनात थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static