औरंगाबाद में रामनवमी को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, नक्सल प्रभावित इलाकों में बढ़ाई गई पुलिस गश्त

4/9/2022 10:28:37 AM

औरंगाबादः रामनवमी को लेकर संवेदनशील माने जाने वाले बिहार के औरंगाबाद जिले में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसे लेकर जिला मुख्यालय में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और नक्सल प्रभावित इलाकों समेत अन्य संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि पूरे जिले में रामनवमी को लेकर एक सौ से अधिक स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई है और मोटरसाइकिल जुलूस या साइकिल जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सामाजिक सछ्वाव बिगाड़ने तथा सामाजिक विद्वेष उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की गई है और इसके तहत 25 लोगों को जिला बदर करने की अनुशंसा की गई है जबकि 2000 से अधिक लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

मिश्र ने बताया कि रामनवमी को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है और जिला तथा थाना स्तर पर क्यूआरटी टीम भी गठित की गई है। उन्होंने बताया कि कुछ संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन से भी मॉनिटरिंग की जाएगी। उपद्रव फैलाने अथवा गड़बड़ी करने की कोशिश करने वाले तत्वों के साथ पुलिस सख्ती से निबटेगी। गौरतलब है कि औरंगाबाद में वर्ष 2018 में रामनवमी जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प और पथराव में कई पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा कई व्यवसायिक प्रतिष्ठानों तथा दुकानों को भी क्षति पहुंची थी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static