मोदी ने लालू परिवार से पूछे 5 सवाल, बोले- शिवानंद ने ही 2008 में लालू के खिलाफ CBI जांच की मांग की थी और अब...

5/22/2022 5:08:47 PM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लिखवाने के मामले में फंसे पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनके परिवार और राजद से 5 सवाल पूछे हैं।

सुशील मोदी ने बयान जारी कर लालू परिवार से पूछा कि अगर लालू प्रसाद यादव ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवाई थी तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग क्यों की थी। उन्होंने यह भी पूछा कि क्या यह सही नहीं कि कांति सिंह ने पटना का अपना करोड़ों का मकान और स्व. रघुनाथ झा ने गोपालगंज का अपना कीमती मकान केंद्रीय मंत्री बनवाने के बदले लालू परिवार को गिफ्ट किया था।

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि लालू प्रसाद यादव बताएं कि उनका परिवार 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट और पटना में आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक कैसे बन गया। उन्होंने लालू प्रसाद यादव से यह भी पूछा कि उन्होंने पटना हवाईअड्डा के पास स्थित टिस्को गेस्ट हाउस का स्वामित्व कैसे हासिल कर लिया।

मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद यादव के खटाल में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी के पास करोड़ों की जमीन कहां से आई और फिर इन लोगों ने ये कीमती भूमि राबड़ी देवी और उनकी पुत्री हेमा यादव को क्यों दान कर दी। विधान परिषद के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ललन चौधरी और रेलवे के ग्रुप-डी कर्मचारी हृदयानंद चौधरी के नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है।

भाजपा सांसद ने कहा कि शिवानंद तिवारी ने ही 2008 में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी और अब जब सबूत के आधार पर कार्रवाई हो रही है, तब वे इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static