मोदी की अपील- कोरोना से बेसहारा हुए बच्चों के लिए सरकार के साथ-साथ समाज भी आए आगे

5/31/2021 9:50:28 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बेसहारा हुए बच्चों के लिए सरकार के साथ-साथ समाज भी आगे आए।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा,' दधीचि देहदान समिति ने कोरोना से बेसहारा हुए बच्चों के लिए भरण-पोषण योजना शुरू कर ऐसे बच्चों के खाते में हर महीने 1000 रुपए भेजने का निश्चय किया है। इसमें सहयोग के लिए 100 से अधिक दानदाता आगे आए हैं।' उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में समाज के हर समर्थ व्यक्ति को कम से कम 2 बेसहारा हुए बच्चों का खर्च उठाने के लिए आगे आना चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार के पालक सदस्य की कोरोना से मृत्यु होने पर बेसहारा हुए बच्चों को सहारा देने के लिए पैकेज की घोषणा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का भविष्य बचाने की बड़ी पहल की। उन्होंने कहा कि सभी दलों को राजनीति से ऊपर उठ कर इस योजना का स्वागत करना चाहिए, जिससे अनाथ बच्चों को 18 वर्ष की उम्र तक मुफ्त शिक्षा मिलेगी, उनका दाखिला केंद्रीय विद्यालयों में करवाया जाएगा, खर्च सरकार उठायेगी और उनके 23 साल के होने पर मासिक सहायता के लिए फंड दिया जाएगा।

वहीं सुशील मोदी ने कहा कि केंंद्र सरकार ने जहां पीएम चिल्ड्रेन केयर योजना शुरू कर कोरोना-अनाथ बच्चों को बड़ी राहत दी, वहीं बिहार सरकार ने ऐसे बच्चों को बाल सहायता में शामिल करते हुए उनकी मासिक सहायता राशि 1000 रुपए से बढ़ाकर इसे 1500 रुपए कर दिया। उन्होंने कहा,' बच्चों के लिए डबल इंजन की सरकार और सामाजिक संगठनों के कल्याण कार्य विपक्ष को क्यों नहीं दिखते।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static