अग्निपथ योजना के विरोध में छात्र संगठन ने कल बिहार बंद का किया आह्वान, महागठबंधन के नेताओं ने दिया समर्थन

6/17/2022 5:10:51 PM

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): सेना में भर्ती के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना की शुरुआत करने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से नाराज युवाओं ने केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया। सरकार के इस फैसले को लेकर छात्र संगठन ने 18 जून को बंद का आह्वान किया है। छात्रों द्वारा बंद के आह्वान को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने समर्थन दिया है।

राजद कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में महागठबंधन दल के नेताओं की बैठक हुई। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि छात्र आंदोलन को हम महागठबंधन के सभी नेता समर्थन करते हैं। साथ ही मोदी सरकार से मांग करते हैं कि सरकार ने जो फैसला लिया है, उसे तत्काल वापस लिया जाए, क्योंकि अग्निपथ योजना से देश के युवाओं को फायदा नहीं होने वाला है। जगदानंद सिंह ने कहा जब डिफेंस मानती है कि सेना के जवान लगभग 4 सालों में तैयार होते हैं। ऐसे में यह सरकार मात्र 6 महीने में ही देश की सेवा के लिए सैनिकों को कैसे तैयार कर सकती है।

वहीं जगदानंद सिंह से सवाल करते हुए कहा कि भाजपा के नेता इस योजना का फायदा बता रहे हैं, पहले किसान योजना का भी यह सरकार फायदे बता रही थी। लेकिन उन्हें वापस लेना पड़ा। इसलिए इस योजना को भी सरकार को वापस लेना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static