देश की रक्षा करने वाले सैनिकों एवं उनके परिजनों की मदद करना हमारा नैतिक दायित्वः फागू चौहान

12/7/2020 4:08:04 PM

पटनाः बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज कहा कि देश की रक्षा करने वाले सैनिकों एवं उनके परिजनों की मदद करना हमारा नैतिक दायित्व है।

फागू चैहान ने सोमवार को ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस' के अवसर पर राजभवन में सैनिक-कल्याण के लिए अंशदान किया एवं सशस्त्र सेना के सभी पदाधिकारियों एवं जवानों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने आज पूर्वाह्न राजभवन पहुंचकर ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस' के अवसर पर राज्यपाल फागू चौहान को इस विशेष दिवस का ‘फ्लैग' लगाया और ‘बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन बेनवोलेन्ट फंड' के लिए उनका अंशदान प्राप्त किया।

राज्यपाल ने कहा, ‘‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस का उद्देश्य वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों एवं सैनिकों के कल्याण के लिए राशि एकत्र करने के साथ-साथ यह भी है कि राष्ट्र-सेवा में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सैनिकों के प्रति हम कृतज्ञता एवं सम्मान प्रदर्शित करें। देश की रक्षा करने वाले सैनिकों और उनके परिजनों की मदद करना हमारा नैतिक दायित्व है। इस अवसर पर दी गयी सहायता हमारी देशभक्ति का परिचायक होगी।'

फागू चौहान ने बिहारवासियों से ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस' के अवसर पर ‘बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन बेनवोलेन्ट फंड' में उदारतापूर्वक अंशदान की अपील करते हुए कहा है कि यह हमारा अत्यन्त गुरूतर कर्तव्य है, जिसके जरिए वीर जवानों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जाती है। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, सैनिक कल्याण निदेशालय के विशेष कार्य पदाधिकारी परवेज आलम भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static