बिहार कैबिनेट में कुल 27 एजेंडों पर लगी मुहर तो Sushil Modi ने कहा- नीतीश ले रहे हैं कांग्रेस से बदला, पढ़ें Top 10 News

2/24/2023 6:08:30 PM

पटनाः बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज एक बार फिर से बिहार कैबिनेट (Cabinet Meeting) की बैठक हुई। बैठक में कुल 27 एजेंडों पर मुहर लगी है। वहीं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस से बदला लेने के लिए उसके 24 और 25 फरवरी से रायपुर में हो रहे खुला महाधिवेशन के दौरान ही बिहार में 25 फरवरी को महागठबंधन ने पूर्णिया में रैली रख दी ताकि कांग्रेस का कोई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल नहीं हो सके। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार कैबिनेट में कुल 27 एजेंडों पर लगी मुहर 
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज एक बार फिर से बिहार कैबिनेट (Cabinet Meeting) की बैठक हुई सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में कुल 27 एजेंडों पर मुहर लगी है। मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जो इस तरह से हैं।

Sushil Modi ने कहा- नीतीश ले रहे हैं कांग्रेस से बदला
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस से बदला लेने के लिए उसके 24 और 25 फरवरी से रायपुर में हो रहे खुला महाधिवेशन के दौरान ही बिहार में 25 फरवरी को महागठबंधन ने पूर्णिया में रैली रख दी ताकि कांग्रेस का कोई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल नहीं हो सके।

बिहार पुलिस ने भड़काऊ, आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट करने के खिलाफ लोगों को किया आगाह
बिहार पुलिस ने बृहस्पतिवार को लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ, आपत्तिजनक और नफरत से भरे संदेश पोस्ट करने के खिलाफ आगाह करते हुए कहा कि राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद कुशवाहा का बड़ा बयान
विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी की कुर्सी उन्हीं को मुबारक हो। मैंने कभी जमीर बेचकर अमीर बनने की कोशिश नहीं की।

उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाईः सारण में 3.50 लाख रूपए की अवैध शराब बरामद
बिहार में सारण जिले में उत्पाद विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, गुरूवार को  उत्पाद विभाग की टीम ने मांझी थाना क्षेत्र के जयप्रभा सेतु पर एक कंटेनर से 278 कार्टन शराब जब्त की है। साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

प्राकृतिक एवं पोषक अनाज की खेती को बढ़ावा देने के लिए तकनीकों को किया जा रहा विकसितः पूसा के कुलपति
डा.राजेंद्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के कुलपति डा.पी.एस.पाण्डेय ने कहा है कि प्राकृतिक एवं पोषक अनाज की खेती को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा नए अनुसंधान एवं तकनीकों को विकसित किया जा रहा है।

RJD नेता के सेना के खिलाफ दिए बयान पर बोले नित्यानंद राय- देशविरोधी बड़बोले मंत्री को करना चाहिए बर्खास्त
बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव के भारतीय सेना के खिलाफ दिए गए बेतुके बयान पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सुरेंद्र यादव द्वारा देश के बहादुर और जाबाज सेना के लिए बोला गया अपशब्द एक घृणित कृत्य है। इसके लिए सुरेंद्र यादव को नतमस्तक होकर देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। 

यात्रीगण ध्यान दें! होली के अवसर पर चलेंगी और 06 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, देखिए List
होली के अवसर पर बिहार के यात्रियों की सुविधा व अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे ने और  6 जोड़ी स्पेशल ट्रेन  चलाने का निर्णय लिया हैं। वहीं  पहले 18 जोड़ी होली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की जा चुकी है। यानी अब तक कुल 24 होली स्पेशल ट्रेन के परिचालन पर निर्णय लिया जा चुका है। 

"UP में का बा..." फिर विवादों में नेहा सिंह राठौर, पुलिस ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब
बिहार में का बा….गाने के बाद तेजी से चर्चा में आई बिहार की लोकगायिका नेहा सिंह राठौर एक बार फिर विवाद में आ गई हैं। पहले यूपी पुलिस ने नेहा सिंह को नोटिस भेजकर 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है। 

नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में दोषी वृद्ध को कठोर कारावास की सजा
बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय स्थित बच्चों का लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की एक विशेष अदालत ने एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के मामले में आज एक 73 वर्षीय वृद्ध को सात वर्षों के कठोर कारावास की सजा के साथ 30 हजार रुपए का जुर्माना भी किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

Recommended News

static