CAA लागू होने पर रविशंकर प्रसाद ने PM मोदी को दिया धन्यवाद, बोले- सीएए देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

3/12/2024 2:07:48 PM

पटनाः केंद्र सरकार ने सोमवार को देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू कर दिया है। वहीं, देश में नागरिकता कानून (CAA) लागू होने के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सीएए के नियम बन गए हैं। इसके लिए हम अपनी भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री को धन्यवाद देते हैं।

"सीएए देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं"
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं बहुत विनम्रता से कहना चाहूंगा कि सीएए देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है। इसका एकमात्र उद्देश्य पड़ोसी देशों में पीड़ित हिंदू, पारसी, सिख, बौद्ध और जैन लोगों की मदद करना है, कि वे भारत आएं और उन्हें सुविधाएं दी जाएं। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत अब तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार द्वारा तैयार किए गए ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने सीएए को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था।नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019, भारत के 3 पड़ोसी देशों से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आये शरणार्थीयों को, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत में शरण मांगी थी, उनको भारत की नागरिकता का अधिकार देने का कानून है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static