BPSC 67th Result: कोचिंग नहीं सेल्फ स्टडी से BPSC पास कर SDM बनीं कटिहार की रानी, गांव में जश्न का माहौल

10/30/2023 12:33:13 PM

कटिहार: कौन कहता हैं कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालों यारों...। इस उक्ति को कटिहार की रानी कुमारी ने चरितार्थ कर दिखाया हैं। कटिहार की बेटी रानी कुमारी ने बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा में 41 वीं रैंक लाकर जिले का नाम रौशन किया हैं। रानी कुमारी, जिस इलाके से बिलोंग करती हैं, वहां बाढ़ और कटाव के कारण हर साल सैकड़ों लोग पलायन को मजबूर होते हैं।

कोचिंग नहीं सेल्फ स्टडी ने दिलाई रानी को सफलता
बता दें कि मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा की रहने वाली रानी कुमारी बीपीएससी परीक्षा में 41 वां रैंक लाकर एसडीएम बनी हैं। रानी ने कटिहार के डीएस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया हैं और घर पर रहकर ही बीपीएससी की तैयारी की। रानी कुमारी बताती हैं कि यह उनका दूसरा प्रयास था। इससे पहले वह इंटरव्यू तक गयी थी। वह बताती हैं कि उसने सेल्फ स्टडी को मूल मंत्र बनाया और घर में ही रहकर जमकर तैयारी की। रानी के पिता कुरेठा मिडिल स्कूल में सरकारी शिक्षक हैं, जबकि मां गृहणी हैं। रानी  का एक भाई और एक बहन हैं।

पूरे गांव में जश्न का माहौल
गौरतलब हो कि अब रानी एसडीओ के पद पर योगदान देंगी। रानी की इस सफलता पर पूरे गांव में जश्न का माहौल हैं। कटिहार की बिटिया रानी कुमारी की इस सफलता पर हम तो केवल यही कहेंगे कि जीवन का नया अध्याय आपको मुबारक हो। इस पद पर पहुंचने का गौरव आपको मुबारक हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static