चलती ट्रेन से राजस्थान के व्यवसायी की 1 करोड़ की ज्वेलरी चोरी, पटना स्टेशन पर दर्ज हुई FIR

11/11/2022 11:17:29 AM

पटनाः चलती ट्रेन में चोरी की घटना को आप लोगों ने अक्सर फिल्मों में देखा होगा, लेकिन इस बार यह घटना असल जिंदगी में सुनने को आई हैं। दरअसल, राजस्थान के भगत की कोठी से असम के कामख्या जा रही एक्सप्रेस में चोरी का मामला सामने आया है, जहां राजस्थान के व्यवसायी की लगभग 1 करोड़ की ज्वेलरी चोरी हो गई। वहीं यह घटना कामख्या एक्सप्रेस में आरा से पटना के बीच हुई है और इस मामले को लेकर पटना जंक्शन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पटना व आरा के बीच हुई चोरी
जानकारी के मुताबिक, चलती ट्रेन से राजस्थान के व्यवसायी के 1 करोड़ की ज्वेलरी और 2 लाख रूपए कैश चोरी हो गया, जिसका वजन करीब 2 किलो है। जब यह मामला प्रकाश में आया तो रेल पुलिस और आरपीएफ के बीच हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पैसेंजर मनोज कुमार जैन के थे और राजस्थान के सुजानगढ़ स्टेशन से मनोज कुमार ने अपनी यात्रा शुरू की थी। उन्हें कामाख्या जाना था। ट्रेन अपने टाइम से 3 घंटे 36 मिनट लेट चल रही थी। जिस समय समान की चोरी हुई थी उस समय मनोज गहरी नींद में थे।

2 अलग-अलग ट्राॅली में रखा था सोना
वहीं मनोज ने अपने सोना-चांदी को 2 अलग-अलग ट्रॉली में रखा था। जबकि, कैश को टिफिन बॉक्स में छिपाकर रखा था। मनोज के साथ उनके दोस्त भंवरलाल शर्मा भी साथ में इसी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। जब गुरुवार को गाड़ी पटना स्टेशन पर पहुंची। उस समय मनोज की नींद खुली। इसके बाद उनकी सारी ज्वेलरी गायब हो गई थी। दूसरी तरफ मनोज का कहना है कि उसका सामान पटना स्टेशन पर चोरी हुआ है। यह घटना कामख्या एक्सप्रेस में आरा से पटना के बीच हुई है।

जांच में जुटी पुलिस
बता दें कि इस मामले में पूरे मामले में रेल पुलिस ने पैसेंजर मनोज की लिखित शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और पटना स्टेशन पर लगे कैमरों को खंगाल रही है। इसके अतिरिक्त मामले की छानबीन की जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static