स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर पटना में छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा, फिर बरसाई लाठियां

9/29/2020 11:15:06 AM

पटनाः स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ नहीं मिलने से परेशान छात्रों ने राजधानी पटना में सचिलवालय के पास जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले छात्रों को खदेड़ा और फिर उनके ऊपर लाठीचार्ज किया।

PunjabKesari

दरअसल, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के द्वारा शिक्षा ऋण का भुगतान नहीं होने से सोमवार को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। परेशान छात्र सड़कों पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। इस मामले को लेकर छात्रों ने शिक्षा मंत्री का घेराव करने का प्रयास किया। उन्होंने सचिवालय के बाहर सड़क को जाम कर दिया, जिसके चलते सड़क पर आवागमान बाधित हो गया।

PunjabKesari

वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने छात्रों को वहां को हटाने की कोशिश की। ऐसे में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई। वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। लाठीचार्ज में एक दर्जन छात्र जख्मी हो गए। पुलिस ने 12 प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया। दिन भर थाने में रखने के बाद देर शाम बांड भरवाकर सभी छात्रों को थाने से छोड़ दिया गया।

PunjabKesari

छात्रों का कहना है कि सभी छात्र-छात्राओं के पास बिहार सरकार द्वारा जारी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड होने के बावजूद भी भुगतान में समस्या खड़ी हो गई है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से शिक्षा ऋण का भुगतान नहीं हो पा रहा है जिसके कारण उन्हें शुल्क जमा करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों का आरोप था कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत लोन के लिए उनके द्वारा आवेदन दिया गया था। बावजूद इसके लोन स्वीकृत नहीं किया गया। इससे नाराज सैकड़ों छात्र सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static