पुनर्बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लैब टेक्निशियनों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, एक दर्जन से अधिक घायल

Thursday, Jul 11, 2024-10:13 AM (IST)

पटना: राजधानी पटना में अपनी पुनर्बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लैब टेक्निशियनों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान पुलिस ने उनको दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जिससे एक दर्जन से अधिकलैब टेक्नीशियन घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना काल के समय हुई थी नियुक्तियां
दरअसल, कोरोना के समय में जांच के लिए 665 लैब टेक्निशियन रखे गए थे, जिन्हें अब हटा दिया गया है। वहीं गत बुधवार को नौकरी में दोबारा भर्ती की मांग को लेकर लैब टेक्निशियन  पहले गर्दनीबाग धरना स्थल पर एकत्रित हुए। इसके बाद वे लोग मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे थे कि रास्ते में पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। लाठीचार्ज के दौरान दर्जनों लैब टेक्नीशियन घायल हो गए। आंदोलन का नेतृत्व राजीव कुमार ने किया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद फिर लाठीचार्ज के बाद बड़ी संख्या में लैब टेक्नीशियन नेता तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचे और अपनी मांगों को रखा।

लैब टेक्नीशियन में रोष
लैब टेक्नीशियन सुमन कुमार ने बताया कि उन लोगों ने कोरोना काल में अपनी जान जोखिम पर डाल कर काम किया, लेकिन 30 जून से उनको नौकरी से हटा दिया। इसे लेकर उन्होंने बिहार सरकार, स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेज कर फिर से बहाल करने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं अपनी नौकरी जाने के बाद से लैब टेक्नीशियन रोष में थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static