Patna News: विद्यालयों में छु‌ट्टी के दौरान प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों द्वारा प्रशासनिक कार्य संपादित करने का आदेश जारी

Monday, Jun 03, 2024-10:02 PM (IST)

Patna News: गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के सरकारी विद्यालयों में स्कूली बच्चों के लिए छुट्टी का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन शिक्षकों को स्कूल आने का आदेश दिया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सन्नी सिंह ने एक पत्र जारी कर यह आदेश जारी किया है। इस पत्र के जरिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को आदेश जारी किया गया है। जिसमें विद्यालयों में छु‌ट्टी के दौरान प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों द्वारा प्रशासनिक कार्य संपादित करने को कहा गया है।

बता दें कि पत्र में आगे कहा गया हा कि उपर्युक्त विषयक प्रासंगिक पत्र के संदर्भ में सुचित करना है कि दिनांक 08.08.2024 तक विद्यालयों में पठन पाठन का कार्य स्थगित है। आज संध्याकालीन वीसी में अपर मुख्य सचिव महोदय द्वारा निर्देश दिया गया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी सुविधानुसार दिनांक 03.06.2024 से दिनांक 08.06.2024 तक प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों द्वाना किए जाने वाले कार्यों हेतु समय का निर्धारण करेंगे। इस दौरान निम्नलिखित प्रशासनिक कार्य संपादित किए जाएंगे।

1. मासिक मूल्यांकन की कॉपियों की जाँच।
2. वार्षिक परीक्षा-2024 में कक्षा V एवं VIII के अनुत्तीर्ण बच्चों को पुनः परीक्षा के उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन।
3. वार्षिक परीक्षा- 2024 में कक्षा IX एवं XI अनुत्तीर्ण बच्चों की पुन: परीक्षा के उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन।
4. मिशन दक्ष के बच्चों की ली गयी परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकन। दिनांक-8 जून, 2024 तक इस कार्य को पूर्ण कर राज्य मुख्यालय को प्रतिवेदन उपलब्ध कराना।
5. विद्यालय में नामांकित बच्चों का ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर प्रविष्टि (आधार नंबर सहित)।
6. कक्षा IX में बच्चों का नामाकन।
7. विद्यालयों में कराए जा रहे निर्माण कार्य, मरम्मत एवं रंग-रोगन इत्यादि का अनुश्रवण।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static