शिक्षा विभाग के एसीएस एस सिद्धार्थ ने लिया कड़ा एक्शन, 5 शिक्षकों को किया सस्पेंड

Sunday, Sep 15, 2024-09:53 AM (IST)

सीवान: शिक्षा विभाग के एसीएस एस सिद्धार्थ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के दो स्कूलों के पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले शिक्षकों में एक हेडमास्टर भी शामिल हैं। स्कूलों के निरीक्षण के दौरान शिक्षकों के गैर जिम्मेदाराना रवैये को देखकर एक्शन लिया गया।

चैंकिंग के दौरान शिक्षक स्कूल में मौजूद नहीं
बता दें कि 12 सितंबर को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने सीवान के तीन स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल से कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी करके पैदल ही एस सिद्धार्थ विद्यालयों में चैकिंग करने पहुंचे। कुछ देर तक शिक्षकों और छात्रों को भनक भी नहीं लगी थी। जिसके बाद उन्होने लैब, लाइब्रेरी, समेत स्कूल की सुविधाओं का जायजा लिया। इसके अलावा ई शिक्षा एप से शिक्षकों की हाजिरी का सत्यापन भी किया। इस दौरान चार शिक्षक गायब मिले थे। वहीं प्रभारी प्राचार्य पर अनियमतता बरतने का आरोप है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एसीएस ने सभी को निलंबित कर दिया।

शोकॉज नोटिस का नहीं दिया जवाब
बताया गया कि एसीएसी के निरीक्षण के दौरान मिली गड़बड़ी के बाद इन शिक्षकों को शोकॉज किया गया था। जिसका जवाब नहीं देने पर अब उन्हें निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। जिन शिक्षकों को निलंबित किया गया है, उनमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय माघर के प्रभारी प्रधानाध्यापक और सहायता प्राप्त मध्य विद्यालय माघर के चार शिक्षक शामिल हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static