राज्यसभा चुनावः JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बोले- नीतीश करेंगे उम्मीदवार के चयन का फैसला

5/19/2022 10:15:43 AM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद रिक्त हो रही राज्यसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवार के चयन का फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।

ललन सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जदयू ने पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े को बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उप चुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यह सीट पार्टी सांसद महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र के निधन के बाद रिक्त हुई है। उन्होंने कहा कि हेगड़े लंबे समय से पार्टी के लिए काम करने वाले एक अनुभवी और प्रतिबद्ध नेता रहे हैं और उन्होंने पार्टी नेतृत्व से कभी किसी पद की मांग नहीं की।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि यह प्रशंसनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेगड़े जैसे पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता को राज्यसभा का सदस्य बनने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के फैसले से जदयू कार्यकर्ताओं के बीच अच्छा संदेश गया है। सिंह ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद खाली हो रही सीट के लिए राज्यसभा चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर कुछ भी पता नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सीट के लिए उम्मीदवार के चयन पर केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही निर्णय लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static