नीतीश ने निर्माणाधीन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा भवन का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

6/26/2022 9:53:27 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कुम्हरार में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्माणाधीन परीक्षा भवन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को काम की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने कुम्हरार में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के निर्माणाधीन परीक्षा भवन के निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काम की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करें ताकि अगले वर्ष से होने वाली परीक्षाएं यहीं आयोजित हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा भवन के निर्माण कार्य पूर्ण होने पर यहं एक साथ परीक्षा हो सकेगी, इससे परीक्षार्थियों को काफी सहूलियत होगी।

PunjabKesari

इस दौरान भवन निर्माण विभाग के सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि भवन का स्ट्रक्चर दिसंबर तक पूर्ण हो जाएगा। यह जी प्लस फाइव स्ट्रक्चर है। यहॉ 3 ब्लॉक में 64 परीक्षा हॉल होंगे। भवन में आधुनिक सुविधाएं होंगी ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। यह ऐसा परीक्षा भवन होगा, जहां एक साथ 25 हजार छात्र परीक्षा दे सकेंगे। साथ ही परीक्षा में होनेवाली गड़बड़ियों पर भी नियंत्रण होगा और परीक्षाओं का आयोजन बेहतर ढंग से हो सकेगा।

PunjabKesari

निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, प्रधान सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग सह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना मानवजीत सिंह ढिल्लो समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। इससे पूर्व नीतीश कुमार ने गांधी सेतु के पश्चिमी एवं पूर्वी लेन, जेपी गंगा पथ तथा अटल पथ का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static