नीतीश ने RJD पर साधा निशाना, कहा- वोटों के लिए समाज को बांटने में लगे कुछ लोग

10/17/2020 3:49:03 PM

नबीनगरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष पर वोटों के लिए समाज को बांटने तथा मौका मिलने पर जनता के बदले सिर्फ अपना हित साधने का आरोप लगाया।

नीतीश कुमार ने औरंगाबाद के नबीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कुछ लोग वोटों के चक्कर में समाज को बांटने में लगे रहते हैं तथा उन्हें न तो काम का कोई अनुभव है और न ही उन्होंने कभी कोई काम किया है। उन्होंने राजद (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘पति-पत्नी ने 15 साल राज किया था, लेकिन उस दौरान क्या किया? '' उन्होंने लालू को लेकर कहा, ‘‘अभी तो अंदर (जेल) ही हैं, और जो काम किया है, उसके कारण ही अंदर हैं... अभी और लोग अंदर जाएंगे।'' उन्होंने दावा किया कि उन लोगों ने सिर्फ अपने लिए काम किया जबकि हमारा उद्देश्य जनता की सेवा करना है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को जनादेश देने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अब बिहार पिछड़ा नहीं रहेगा बल्कि सक्षम, आत्मनिर्भर बनेगा और आगे बढ़ेगा।'' उन्होंने राज्य को तरक्की और विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए लोगों से फिर मौका देने की अपील की। नीतीश ने कहा कि राज्य के साथ केंद्र सरकार ने भी कई योजनाओं के तहत मदद की है और हर वर्ग को लाभ पहुंचाया गया और सम्मान दिलवाया है। उन्होंने इस संदर्भ में आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के कदम का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने अपराध को नियंत्रित किया है...समाज सुधार का काम किया और महिलाओं के कहने पर शराबबंदी की।'' उन्होंने कहा कि जो युवा कंप्यूटर पर काम करना नहीं जानते थे, उनके लिए कुशल युवा कार्यक्रम की शुरूआत की और इसमें 10 लाख युवाओं ने प्रशिक्षण लिया। नीतीश ने कहा, ‘‘हमारा निश्चय है कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचे। कहीं सूखा नहीं पड़ने देंगे। कृषि रोडमैप के माध्यम से काम कर ही रहे हैं, इसके साथ ही पशुओं के स्वास्थ्य के लिए भी व्यवस्था करेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static