नीतीश का हमलाः पति-पत्नी के राज में होता था अपहरण, बिहार छोड़कर भागे कारोबारी

10/22/2020 10:22:30 AM

मोतिहारी/छपराः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एवं राबड़ी देवी पर उनके कार्यकाल में विधि-व्यवस्था बदहाल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी के राज में अपहरण का उद्योग था, जिसके डर से कारोबारी और चिकित्सक राज्य छोड़कर चले गए।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को पूर्वी चंपारण और सारण जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इसे दौरान उन्होंने लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि पति-पत्नी के राज में अपहरण का उद्योग था, जिसके डर से कारोबारी और चिकित्सक राज्य छोड़कर चले गए। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन्होंने चांदी की चम्मच से दूध पिया हो वे गरीबी क्या जानें।

नीतीश कुमार ने वादा किया कि जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शहरों और बाजारों के बगल से बाईपास सड़कें बनाई जाएंगी। जहां जगह नहीं मिलेगी वहां फ्लाईओवर बनाकर जाम से निजात दिलाई जाएगी। हर गांव मे स्ट्रीट सोलर लाइट की रौशनी मिलेगी। यदि जनता को लगे कि उनके आस-पास की सड़क को मरम्मत की जरूरत है और यह काम नहीं हो रहा है तो इसको लेकर वे लोक शिकायत निवारण में शिकायत कर सकते हैं। यदि शिकायत करने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं होती है तो इसमें कोताही बरतने वाले दोषी अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिर से उनकी सरकार बनी तो युवाओं को नई तकनीक से प्रशिक्षित कर उन्हें स्वरोजगार मुहैया कराया जाएगा। इंटर पास छात्राओं को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि 15 हजार रुपए से बढ़कार 25 हजार रुपए स्नातक उतीर्ण छात्राओं को 25 हजार रुपए से बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में किसी कीमत पर अपराध और भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिहार में अपराध का ग्राफ कम हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट में बिहार अपराध के मामले में 23वें स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static