बिहार में भाकपा-माओवादी के दो कैडर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल, NIA ने की कार्रवाई

3/4/2024 12:15:58 PM

नई दिल्ली/पटनाः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) द्वारा बिहार के मगध क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने के प्रयासों से संबंधित एक मामले में इसके एक पोलित ब्यूरो सदस्य सहित दो कैडर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

संघीय एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि औरंगाबाद जिले के प्रमुख पोलित ब्यूरो सदस्य प्रमोद मिश्रा उर्फ ‘‘सोहन दा'' और गया के उसके सहयोगी अनिल यादव के खिलाफ पटना में एनआईए की विशेष अदालत में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया गया है। एनआईए ने दो फरवरी को मामले में दो अन्य लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। अधिकारी ने कहा कि मिश्रा को वनबिहारीजी, डॉक्टर साब, जनार्दन, दादा और बाबा जी के नाम से भी जाना जाता है और यादव पर भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। 

मिश्रा के खिलाफ विभिन्न थानों में 39 मामले दर्ज
एनआईए के मुताबिक, दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और यूएपीए की धाराओं के तहत आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मिश्रा के खिलाफ औरंगाबाद और गया के विभिन्न थानों में 39 मामले दर्ज हैं, इसके अलावा झारखंड में छह और कैमूर क्षेत्र में दो मामले दर्ज हैं। यादव के खिलाफ औरंगाबाद और गया जिलों के विभिन्न थानों में छह मामले दर्ज हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static