भागलपुर रेलवे स्टेशन पर 45 लाख से ज्यादा की अवैध नकदी बरामद, 2 व्यक्तियों के बैग में मिलीं संदिग्ध वस्तुएं

2/19/2023 11:11:44 AM

भागलपुर: बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों के पास से रेलवे सुरक्षा बल ने 45 लाख से ज्यादा रुपये की अवैध नकदी बरामद की है। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

2 व्यक्तियों के बैग में मिलीं संदिग्ध वस्तुएं 
भागलपुर रेलवे स्टेशन मालदा रेल मंडल जिसके अंतर्गत आता है। इसकी सहायक जनसंपर्क अधिकारी रूपा मंडल ने शनिवार को बताया कि जब्त नकदी और हिरासत में लिए गए लोगों को रेलवे सुरक्षा बल चौकी लाया गया और आरोपियों तथा संबंधित दस्तावेजों को आयकर कार्यालय, भागलपुर के उपनिदेशक को सौंप दिया गया। ट्रेन से अवैध रूप से हवाला नकदी के परिवहन के संबंध में विश्वसनीय स्रोत से सूचना प्राप्त होने पर शुक्रवार को भागलपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर स्थित सामाज जांच के लिए लगी स्कैनर मशीन से जांच के दौरान दो व्यक्तियों के बैग में कुछ संदिग्ध वस्तुएं मिलीं। 

45 लाख से ज्यादा रुपए बरामद
वहीं संदिग्ध बैग ले जा रहे व्यक्तियों से पूछताछ किए जाने पर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उनके बैग की जांच पर उक्त 45 लाख से ज्यादा रुपये अवैध नकदी बरामद हुई। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी भारी मात्रा में भारतीय मुद्रा ले जाने के संबंध में कोई वैध कानूनी दस्तावेज नहीं दिखा पाए। गिरफ्तार किए गए दोनों युवक गुजरात राज्य के पाटन और महेसाणा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने जब्त रुपये को आयकर विभाग को सौंपकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static