PMCH में हड़ताल पर बैठी छात्राओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने अस्पताल परिसर से खदेड़ा...कई छात्राएं हुईं बेहोश

5/7/2022 10:28:32 AM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के पीएमसीएच में शुक्रवार शाम जीएनएम नर्सिंग छात्राओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया है। जीएनएम छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद उन्हें पीएमसीएच परिसर से खदेड़ा गया। दरअसल, नर्सिंग छात्राएं अपनी मांगों को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय के बाहर अनिश्चिकालीन हड़ताल पर बैठी थीं। जिसे हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें अस्पताल परिसर से हटाया।

PunjabKesari

इससे पहले जीएनएम छात्राएं पीएमसीएच के मेन गेट पर धरना प्रदर्शन कर रही थीं। जिसमें डॉक्टरों सहित कई लोगों को आने-जाने में मुश्किलें हो रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और छात्राओं पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान पुरुष कांस्टेबल छात्राओं पर लाठी चलाते दिखे। इस दौरान अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी एक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई। 

PunjabKesari

आक्रोशित छात्राओं का कहना था कि पढ़ाई का कोर्स तीन साल का था लेकिन अब उन्हें पीएमसीएच से भगाया जा रहा है। ऐसे में अब वे पीएमसीएच छोड़कर कहां जाएंगे यह सवाल जीएनएम छात्राओं ने अस्पताल प्रशासन से किया। छात्राओं का यह भी कहना था कि पीएमसीएच में आईसीयू से लेकर तमाम तरह की सुविधा है लेकिन अब सभी को वैशाली भेजा जा रहा है, जिससे उन्हें भारी परेशानी होगी। मीडिया कर्मियों को भी पुलिसकर्मियों ने कवरेज से रोक दिया है। जीएनएम छात्राओं से मिलने तेजप्रताप यादव भी पीएमसीएच पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static