लालू की संगत, आंखों में PM बनने के सपने, कैसे दिखे नीतीश कुमार को केंद्र के काम: सुशील मोदी

4/1/2023 10:09:24 AM

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के केंद्र सरकार पर काम न करने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की संगत, कुर्सी का मोह और आंखों में प्रधानमंत्री बनने के सपने भरे होने से नीतीश कुमार को सबसे तेज विकास करने वाली केंद्र सरकार के काम नहीं दिखते।

"नीतीश कुमार ने ट्वीट करके भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद नहीं दिया"
सुशील मोदी ने बीते शुक्रवार को जारी बयान में सवालिया लहजे में कहा कि क्या करोड़ों देशवासियों ने बिना काम किए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सेवा का मौका दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में फोरलेन सड़कों का संजाल और नदियों पर महासेतु का निर्माण क्या केंद्र सरकार के बिना संम्भव था। भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ने 8000 करोड़ रुपए की लागत से बरौनी खाद कारखाने का आधुनिकीकरण कर इसे फिर चालू कराया और पटना मेट्रो परियोजना को ऋण दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन नीतीश कुमार ने ट्वीट करके भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद नहीं दिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार केंद्र पर काम न करने का अनर्गल आरोप लगाते हैं और दूसरी तरफ केंद्रीय योजनाओं में रोड़ा अटकाते हैं ताकि प्रधानमंत्री को कोई श्रेय न मिल जाए।

"नीतीश कुमार को केंद्र का काम नहीं दिखता है"
सुशील मोदी ने कहा कि बिहटा-पूर्णिया में हवाई अड्डा विस्तार, दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और विक्रमशिला में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए केंद्र सरकार बजट का प्रावधान कर चुकी है, लेकिन राज्य सरकार जमीन नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को न केंद्र का काम दिखता है, न वे उसे काम करने देना चाहते हैं। भाजपा सांसद ने सवालिया लहजे में कहा कि केंद्र ही नहीं, देश के 12 से ज्यादा राज्यों में क्या भाजपा सरकारें बिना काम किए दूसरी-तीसरी बार सत्ता में लौटी हैं। हाल में त्रिपुरा, मणिपुर, असम और गुजरात में भाजपा काम के बूते ही सत्ता में लौटी। उधर, नीतीश कुमार की कामकाजी पार्टी नगालैंड में साफ हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static