गंगा में मिली लाशों को लेकर लालू ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- सत्ता में बैठे जालसाज मौतें छुपा रहे

5/18/2021 6:12:53 PM

पटनाः बिहार के बक्सर जिले में गंगा नदी में मिली लाशों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष लगातार राज्य सरकार का घेराव कर रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव ने एक बार फिर नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है।

लालू यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, बिहार के महा के महाजंगलराज की कहानी। जालसाज सत्ता में बैठे मौत भी छुपा रहे है। माननीय हाईकोर्ट ने पूछा बक्सर जिला में कुल कितनी मौतें हुई तो मुख्य सचिव नेे कहा 6, कमिश्नर ने कहा 789? और हाईकोर्ट ने पूछा सच कौन? लालू यादव ने आगे लिखा बक्सर जिले में 1100 से अधिक गांव है। पता कर लीजिए प्रत्येक गांव में औसत कितनी मृत्यु हुई?

बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने सोमवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा था कि राज्य के मुख्य सचिव और पटना के प्रमंडलीय आयुक्त के हलफनामा में कई विरोधाभास हैं। राज्‍य के मुख्य सचिव ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक से 13 मई के बीच बक्सर में केवल छह मौतें हुईं हैं। वहीं पटना के प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि पांच मई से 14 मई के बीच बक्सर केवल एक घाट पर 789 लाशें जलाईं गईं। न्यायाधीशों ने कहा कि शपथ पत्र में यह भी स्पष्ट नहीं है कि जिन लोगों का अंतिम संस्कार किया गया हुए कोविड-19 से पीड़ित थे या नहीं। मृतक किस आयु वर्ग के थे यह भी स्पष्ट नहीं है। इन सभी तथ्यों पर स्पष्टीकरण जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static