बिहार में अंतरराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़, 5 लोग गिरफ्तार; मोबाइल व लैपटॉप सहित अन्य सामान बरामद

3/3/2024 4:10:22 PM

गया: बिहार में गया जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने रविवार को बताया कि पिछले वर्ष गया में एक व्यक्ति के अकाउंट से दो लाख 45 हजार फ्रॉड कर निकासी कर ली गई थी। 

पीड़ित के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही थी। इसी क्रम में जानकारी मिली कि जिस अकाउंट में फर्जी तरीके से पैसे ट्रांसफर किए गए थे, वह गुरारू थाना क्षेत्र के बहबलपुर गांव निवासी सिद्धार्थ कुमार का है। इसके बाद पुलिस ने बहबलपुर गांव से सिद्धार्थ कुमार एवं संदीप कुमार को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर अमन कुमार को खांजेकला पटना, मोहम्मद आफताब अख्तर को नालंदा के सिलाव एवं राहुल कुमार को जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया। 

गिरोह के सदस्यों के विरूद्ध हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज
मोहम्मद आफताब अख्तर का गया में ही साइबर कैफे है, जहां से ये लोग फ्रॉड का काम करते थे। इनके पास से 11 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, कई पासबुक एवं एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं। भारती ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों के विरूद्ध हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static