गयाः भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर ने किया सरेंडर, नक्सली के विरूद्ध दर्ज हैं 5 मामले

3/1/2021 3:30:19 PM

गयाः बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक सब जोनल कमांडर ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश ने शहर के रामपुर मुहल्ला स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 159 बटालियन मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक हेमन्त प्रियदर्शी, मगध क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा, वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार, सीआरपीएफ 159 बटालियन के कमांडेंट निशित कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण किया। सब जोनल कमांडर संजय सिंह भोक्ता उर्फ राकेश जिले के छकरबंधा थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

सूत्रों ने बताया कि उक्त नक्सली के विरूद्ध गया एवं औरंगाबाद जिले में पांच मामले दर्ज हैं। इस मौके पर सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया संजय को नक्सलियों ने दिवास्वप्न दिखाए थे कि इनकी समस्याओं का निराकरण हो जाएगा। इनकी जिंदगी बेहतर हो जाएगी। लेकिन इतने समय तक इंतजार किए फिर भी कुछ सही नहीं हुआ। तब इन्होंने यह निर्णय लिया कि अब हमें लौट चलना चाहिए। परिवार के साथ सुरक्षित जिंदगी बितानी चाहिए। यह सब सोचकर संजय ने आत्मसमर्पण किया हैं। आत्मसमर्पण के साथ ही उसे बिहार सरकार की ओर से जो आत्मसमर्पण एबिलिटी की पॉलिसी है, उसके तहत जो भी समर्थन होगा वह दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static