बिहार में सादगी के साथ मनाई गई होली, लोगों ने सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का किया पालन

3/30/2021 10:29:43 AM

पटनाः कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए बिहार में लोगों ने अपने-अपने घर में रहकर की होली मनाई। बिहार सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते होली के लिए दिशा-निर्देश जारी किए।

होली के दिन सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि और आयोजन की अनुमति नहीं दी गई। जारी दिशा-निर्देश का लोगों ने पालन किया और घर पर ही रहकर सादगीपूर्वक होली का पर्व मनाया। बिहार में सियासी होली भी इस साल दिखाई नहीं दी। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद की ‘कुर्ता फाड़ होली' चर्चित थी लेकिन चारा घोटाला मामले में उनके जेल में बंद होने कारण इस बार भी उनके आवास पर सन्नाटा पसरा रहा। राजनेताओं ने लोगों से सुरक्षित होली और घरों मे होली मनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि होली सामाजिक समरसता का प्रतीक है। यह पवित्र त्योहार राज्यवासियों की जिन्दगी में खुशियों का नया रंग लेकर आएगा। यह पवित्र त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस पर्व की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि बिना किसी भेदभाव के लोग एक दूसरे के प्रति प्रेम-सछ्वाव का व्यवहार रखते हैं। लोग आपस में मिलकर खुशियां बांटते हैं।

नीतीश कुमार ने राज्यवासियों से होली का त्योहार पारस्परिक प्रेम, आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सछ्वाव के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी लोग घर के अंदर ही होली का त्योहार मनाएं। आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static