हर्ष राज हत्याकांड: राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश, कहा- उपद्रवी तत्वों पर रखें कड़ी निगरानी

5/30/2024 2:12:34 PM

पटना: बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

राज्यपाल को विश्वविद्यालय के कुलपति, पटना के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हत्या के सिलसिले में पटना विश्वविद्यालय के एक छात्र चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है। आर्लेकर ने उनसे छात्रावासों में अराजकता फैलाने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक और उपद्रवी तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाए और किसी भी संदिग्ध गतिविधि के मामले में तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

राज्यपाल ने उन्हें भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने और शांतिपूर्ण माहौल स्थापित करने के लिए छात्रावासों को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। पटना बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की सोमवार को लॉ कॉलेज से परीक्षा देकर लौटते समय नकाबपोश बदमाशों ने लाठी-डंडों और ईंटों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हर्ष पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। उसने समस्तीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी के प्रचार में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया था।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static