गोपालगंज विधानसभा उपचुनावः AIMIM प्रत्याशी अब्दुल सलाम के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए वजह

10/16/2022 12:25:57 PM

पटनाः बिहार विधानसभा की मोकामा और गोपालगंज सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी के पार्टी AIMIM के प्रत्याशी को अब्दुल सलाम को बिना परमिशन जुलूस निकालना भारी पड़ा गया है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में अब्दुल सलाम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। 

बिना परमिशन निकाला था नामांकन जुलूस
दरअसल, सदर प्रखंड के तकिया गांव के रहने वाले AIMIM प्रत्याशी अब्दुल सलाम ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के बाद बिना परमिशन लिए नामांकन जुलूस निकाला था। इस जुलूस का वीडियो सामने आने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने अब्दुल सलाम के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए। इस जुलूस को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। इस मामले में वरीय उप समाहर्ता राहुल सिन्हा ने बताया कि वीडियो के आधार पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। अब्दुल सलाम चौराव पंचायत के पूर्व मुखिया के साथ वर्तमान में मदरसा इस्लामिया के सचिव भी हैं। 

तीन नवंबर को होगा मतदान
बता दें कि शुक्रवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी। दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए कुल 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। गोपालगंज में कुल 11 उम्मीदवारों ने जबकि मोकामा में सात ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है जबकि मतदान तीन नवंबर को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static