Darbhanga News: शराब कारोबारी को बंधक बनाकर रुपए वसूलने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ प्राथमिकी

Friday, Oct 25, 2024-02:46 PM (IST)

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के नगर थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार, सिपाही निशांत कुमार एवं अन्य एक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) अमित कुमार ने गुरुवार को बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा के निर्देश पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

मामले के अनुसार, 22 अक्टूबर को नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी एकराम खॉ को गश्ती के क्रम में 09:00 बजे रात्रि में नगर थाना के परीक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार के द्वारा फोन कर सूचना दी गई कि एक व्यक्ति अंग्रेजी शराब के साथ सिपाही निशांत रंजन के सहयोग से नाका संख्या-02 के पास पकड़ा गया हैं। पकड़े गए सोनू कुमार की तलाशी के क्रम में 2.190 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस संबंध में विश्वविद्यालय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले में गिरफ्तार अभियुक्त सोनू कुमार के फुफेरे भाई विडियो कुमार ने उसी दिन शाम को सूचना दी कि उनके भाई को दो लोगों ने पकड़ कर रखा है और छोड़ने के लिए तीन लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात कर नाका नं.-05 पर रुपए लेने आए एक व्यक्ति को पकड़ कर पूछताछ की गई। 

पूछताछ के क्रम में पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्त सोनू कुमार को सिपाही निशांत कुमार एवं पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार के द्वारा पकड़ कर रखा गया था एवं रुपए की मांग की जा रही थी। इसी संबंध में वीडियो कुमार के द्वारा विश्वविद्यालय थाना में टंकित आवेदन दिया गया है, जिसके आधार पर सिपाही निशांत कुमार एवं और पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार (नगर थाना) एवं रमण कुमार के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। विश्वविद्यालय थाना की पुलिस ने सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक के पास से 2.190 लीटर विदेशी शराब एवं एक ग्लेमर मोटर साइकिल जप्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static