''ललित बचपन से अच्छा छात्र था, कभी नहीं सोचा था कि वह ऐसा करेगा''.. संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में आरोपी के पिता ने कहा

Saturday, Dec 16, 2023-01:07 PM (IST)

दरभंगा: संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना के मुख्य आरोपी और कथित ‘मास्टरमाइंड' ललित झा के पिता देवानंद झा ने शुक्रवार को कहा कि जब उन्हें 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में उनके बेटे की संलिप्तता के बारे में पता चला तो वे आश्चर्यचकित रह गए। संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों में शामिल ललित झा मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। उसका पैतृक आवास दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के रामपुर उदय गांव में है। 

"ललित बचपन से ही बहुत अच्छा छात्र था"
ललित झा के पिता देवानंद झा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमलोग नहीं जानते कि यह कैसे हुआ। वह पहले कभी किसी अपराध में शामिल नहीं था... वह बचपन से ही बहुत अच्छा छात्र था। मुझे पता था कि वह गैर सरकारी सगंठन (एनजीओ) के साथ काम कर रहा है... लेकिन कभी नहीं सोचा था कि वह इस तरह की घटना में शामिल होगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमलोग ललित से आखिरी बार 10 दिसंबर को मिले थे जब हम सभी कोलकाता से अपने गृहनगर दरभंगा के लिए निकले थे। हमलोग पिछले 50 वर्षों से कोलकाता में रह रहे हैं। लेकिन हर छठ पूजा पर हम अपने पैतृक गांव रामपुर उदय जाते हैं। इस बार हमलोग छठ पूजा पर अपने गांव नहीं जा सके... 10 दिसंबर को कोलकाता से हम सभी ने दरभंगा के लिए ट्रेन पकड़ी... लेकिन वह हमारे साथ नहीं आया।'' 

"मामले की जानकारी मिलते ही हम वास्तव में चौंक गए"
देवानंद झा ने कहा, ‘‘अगले ही दिन उसने (ललित झा) मुझे बताया कि वह किसी काम से दिल्ली जा रहा है। उसने हमें कभी काम के बारे में नहीं बताया। जब हमें 13 दिसंबर के संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में उसकी संलिप्तता/गिरफ्तारी के बारे में पता चला तो हम वास्तव में चौंक गए। मुझे कुछ सत्यापन और स्पष्टीकरण के लिए दिल्ली पुलिस से भी फोन आया... मैंने उन्हें सब कुछ बताया।'' उन्होंने कहा कि दरभंगा पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने भी हमारे पैतृक घर का दौरा किया और मेरी पत्नी सहित मुझसे मुलाकात की। ललित झा के छोटे भाई सोनू झा ने भी पत्रकारों से कहा कि परिवार ने कभी नहीं सोचा था कि वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल होंगे। 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के कथित ‘मास्टरमाइंड' ललित झा को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 2001 के संसद आतंकवादी हमले की बरसी पर एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन के मामले में दो व्यक्ति- सागर शर्मा और मनोरंजन डी - बुधवार को शून्यकाल के दौरान आगंतुक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए और पीले रंग की गैस छोड़ी। सांसदों द्वारा काबू किए जाने से पहले उन्होंने कनस्तर फेंके और नारे लगाए थे। 

Content Writer

Ramanjot

Related News

खान सर को राठ में मिला स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार, बोले- शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिसका बारूद कभी खत्म नहीं होता

कोचिंग सेंटर से लौट रही छात्रा के साथ बदमाशों ने की छेड़छाड़ व बदसलूकी, एक आरोपी गिरफ्तार

हत्या या सुसाइड?...कटिहार में स्कूल के हॉस्टल में मिला 5वीं के छात्र का शव, पिता ने लगाया ये आोप

Bihar Politics: तेजस्वी के जासूसी के आरोप पर NDA नेताओं ने किया पलटवार, कहा- माता-पिता के अलावा आपकी पहचान क्या

शेखपुरा में दरिंदगी! स्कूल के संचालक ने नाबालिग छात्रा को डरा धमकाकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

बीजेपी नेता हत्याकांड में  मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, हथियार व बाइक भी किए बरामद

जमुई में हत्या के मामले में जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप

अमेरिकी छात्र शेनॉय ACAD प्लस में अव्वल, पटना के छात्रों ने ACAD में चमक बिखेरी

भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव की बढ़ी मुश्किलें, चेक बाउंस मामले में छपरा कोर्ट में आरोप गठित

नवादा की घटना पर बोले संजय झा- इस मामले में सख्त कार्रवाई करेगी सरकार, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा