चुनाव आयोग के फैसले पर गरमाई सियासत, कांग्रेस बोली- बिहार को न बनाएं Covid प्रयोगशाला

8/11/2020 4:30:36 PM

पटनाः चुनाव आयोग ने बिहार में विपक्ष की मांगों को खारिज करते हुए ये साफ कर दिया है कि विधानभा चुनाव तय समय पर ही होंगे। वहीं अब इस पर राज्य की सियायत गरमा गई है। कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि ऐसे समय में चुनाव कराकर बिहार को कोविड प्रयोगशाला नहीं बनाना चाहिए।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिहार के अधिकांश दलों ने कई बार चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि इस स्थिति में चुनाव कराना बिल्कुल भी उचित नहीं है। उन्होंने बताया कि बिहार में स्थिति बेहद खराब है। पिछले 3 हफ्तों से संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या तेजी से बढ़ी है जो कि चिंताजनक है। फिर भी चुनाव नियत समय पर होने की बात कहकर चुनाव आयोग ने गैर जिम्मेदार रुख अपनाया है।

कांग्रेस नेता ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के बयान पर गहरी नाराजरी जताई है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या चुनाव आयोग पर कोई राजनीतिक दवाब है? क्या चुनाव आयोग आम मतदाताओं, राजनीतिक लोगों, चुनावकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों को संक्रमण मुक्त चुनाव की गारंटी देगा ?

तय समय पर हो होंगे बिहार विधानसभा चुनावः चुनाव आयुक्त
बता दें कि बिहार में कोरोना संकट के चलते कई विपक्षी पार्टियों के द्वारा विधानसभा चुनाव को स्थगित किए जाने की मांग की जा रही थी लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त ने सभी मांगों को खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि बिहार में चुनाव तय समय पर ही होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर करवाने की तैयारी कर रहा है। साथ ही कोरोना को लेकर सारे एहतियात बरते जा रहे हैं। सुनील अरोड़ा ने कहा कि महामारी को लेकर सारे प्रबंध किए जाएंगे लेकिन विधानसभा चुनाव समय पर ही करवाने का फैसला लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static