CM बोले- 4 जनवरी के बाद सचिवालय जलाशय आ सकेंगे बच्चे, प्रकृति के प्रति बढ़ेगी संवेदनशीलता

12/31/2020 10:09:59 AM

पटनाः नई पीढ़ी को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए प्रतिबद्ध बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चार जनवरी के बाद बच्चे सचिवालय जलाशय का भ्रमण कर सकेंगे।

नीतीश कुमार ने बुधवार को सचिवालय परिसर स्थित राजधानी जलाशय का भ्रमण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछली बार दिसंबर में जब वह यहां आए थे उस दौरान कहा था कि यहां आने वाले समय में काफी संख्या में पक्षियों का आगमन होगा। आज यहां काफी संख्या में पक्षियों को देखकर उन्हें खुशी हो रही है। पर्यावरण के द्दष्टिकोण से इस जलाशय को विकसित किया गया है। यह काफी सुंदर दिख रहा है और पक्षियों का कलरव बहुत ही अच्छा लग रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी जलाशय का निर्माण स्कूली बच्चों के लिए किया गया है। यहां 20-20 के समूह में गाइड के साथ स्कूली बच्चों को लाकर भ्रमण कराया जाएगा। नए वर्ष में चार जनवरी के बाद बच्चों का भ्रमण शुरू होगा और इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि पक्षियों को किसी तरह दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को प्रकृति से जुड़ने का एहसास होना चाहिए। बच्चे यहां पर आकर प्रकृति से जुड़ी हुई सारी चीजों को देखेंगे जिसका उन पर व्यापक असर होगा। उनकी रूचि प्राकृतिक, जैव विविधता और पक्षियों के प्रति संवेदनशीलता को लेकर बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static