Bihar: रोहतास में झोपड़ीनुमा मकान में लगी भीषण आग, घर में सो रहे 4 लोगों की दर्दनाक मौत

4/27/2024 5:11:50 PM

रोहतासः बिहार में इन दिनों अगलगी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला रोहतास जिले से सामने आया है, जहां महादलित के झोपड़ीनुमा घर में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

जानकारी के अनुसार, घटना जिले के नोखा थानाक्षेत्र के रोपहथा गांव की है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि गांव के रहने वाले दिनेश राम के परिवार के लोग घर में सोए हुए थे। इसी दौरान चिंगारी से झोपड़ी नुमा घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक एक महिला और तीन किशोरी की मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सासाराम एसडीएम आशुतोष रंजन सहित अन्य कार्रवाई में जुटे हुए हैं। 

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू
अग्निशमन पदाधिकारी नवल किशोर ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद दो दमकल वाहन से आग पर काबू पाया गया। लेकिन घटना में झोपड़ी नुमा घर में सोए एक महिला बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में घर में रखे बर्तन तथा अन्य सामग्री जलकर राख हो गया। अगलगी की इस घटना में दिनेश राम की दो पुत्री ममता कुमारी तथा किरण कुमारी और उसकी बहू सुनीता खातून तथा नतनी सरिता कुमारी की मौत हो गई। वहीं दिनेश राम की पत्नी शिव व्रत देवी तथा पुत्र मंटु राम गंभीर रूप झूलस गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static