Bhagalpur news: दुष्कर्म के आरोप में जेल भेजे गए नारायणपुर के अंचल अधिकारी अजय कुमार निलंबित

6/7/2023 11:58:38 AM

 

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र में एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में जेल भेजे गए नारायणपुर के अंचल अधिकारी अजय कुमार सरकार को निलंबित कर दिया गया।

भागलपुर के प्रभारी जिलाधिकारी कुमार अनुराग ने बताया कि नारायणपुर के अंचल अधिकारी अजय कुमार सरकार के विरुद्ध 21 मई 2023 को एक महिला की ओर से दुष्कर्म की लिखित शिकायत के बाबत नवगछिया महिला थानाध्यक्ष के द्वारा उसे गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के बाद जिला प्रशासन ने सरकार को निलंबित करने की अनुशंसा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग से की थी। इस अनुशंसा और मामले की गंभीरता के आलोक में विभाग के अनुशासन प्राधिकार के निर्णय के बाबत उक्त अंचल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की कार्रवाई उसके गिरफ्तारी की तिथि से ही मान्य होगी।

प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि विभागीय निर्देश पर वहां के अंचल अधिकारी के विरुद्ध शीघ्र आरोप पत्र गठित करने के बाद साक्ष्य के साथ आरोप पत्र राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, पटना को भेज दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले के नारायणपुर की एक महिला ने विगत 21 मई को नवगछिया महिला थानाध्यक्ष को एक प्राथमिकी दर्ज कर अंचल अधिकारी अजय कुमार सरकार पर नवगछिया में एक किराए के मकान में बुलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

दाखिल-खारिज के लिए लंबे समय से महिला नारायणपुर अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रही थी। इस दौरान महिला ने अंचलाधिकारी से मिलकर काम करने की गुहार भी लगाई थी। बाद में घटना के दिन अंचलाधिकारी ने उसे फ़ोन कर नवगछिया बुलाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static