मुजफ्फरपुर में बाढ़ का कहर, जान जोखिम में डाल खुद नाव चलाकर स्कूल जाने को मजबूर बच्चियां

8/24/2021 12:38:12 PM

 

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ का कहर इस कदर बढ़ गया है कि अब स्कूली बच्चियां जान जोखिम में डालकर नाव से नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं। पढ़ाई की जिद के सामने इन बच्चियों को जान की भी फिक्र नहीं है। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है।
PunjabKesari
एक व्यक्ति ने बताया, "बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है। 2 महीने से बाढ़ का पानी जमा है। अब तक कोई सुध लेने नहीं आया। पिछले साल 1 बच्चा डूब गया। बच्चों के साथ कोई घटना हो सकती है।" वहीं पढ़ाई के लिए जान को जोखिम में डालकर नाव चलाती इन बच्चियों का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। 
PunjabKesari
वीडियो वायरल होने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित इलाके के बच्चों को स्कूल आने पर रोक लगा दी है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाके के बच्चों को स्कूल आने पर रोक लगाई गई है। सभी स्कूलों के प्राचार्य को यह निर्देश दिया गया है कि इससे बच्चों की जान पर खतरा बना रहता इसलिए किसी भी स्थिति में बच्चों को स्कूल ना बुलाए।
PunjabKesari
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव में एक ही नाव है, जिस पर लोग सवार होकर आवागमन करते हैं। समय पर नाव नहीं उपलब्ध रहने के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं। जब कभी नाव रहती है तो उसे चलाने वाले नहीं दिखते, जिसके कारण बच्चियां खुद नाव चलाकर बच्चों को स्कूल पहुंचाती है और खुद भी स्कूल के लिए रवाना होती है। नाव से स्कूल जाना बच्चों की मजबूरी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static