आराः नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला मुखिया पति गिरफ्तार, 2 साल से चल रहा था फरार

9/19/2021 12:31:22 PM

 

आराः बिहार के भोजपुर जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है, जहां 2 साल से फरार चल रहे नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले पंचायत के मुखिया पति गौरी शंकर शर्मा को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, साल 2014 को भोजपुर समाहरणालय में 80 आदेशपाल के पद पर नियुक्ति होने वाली थी। इसको लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर गौरी शंकर शर्मा ने दर्जनों लोगों से लाखों रुपए की ठगी की थी। इसका मामला नगर थाना में आवेदन देकर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 के निवासी छोटेलाल राम का पुत्र भाम बिहारी लाल ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। यही नहीं मुखिया पति गौरी शंकर ने अपने नगर थाना क्षेत्र स्थित चारखम्भा गली स्थित घर और जमीन बेचने के नाम पर अलग-अलग लोगों से करीब लाखों रुपए ठगे थे। इसका मामला आरा व्यवहार न्यायालय में चल रहा है। ठगी मामले में नगर थाना में कांड संख्या 57/18 दर्ज किया गया था। गिरफ्तार आरोपी अजीमाबाद थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर निवासी रामजनम शर्मा का पुत्र गौरी शंकर शर्मा है, जो करबासिन पंचायत के मुखिया आशारानी का पति है।
PunjabKesari
दरअसल, ठगी के मामले में आवेदक द्वारा लिखित शिकायत किया गया था कि गौरी शंकर शर्मा एवं उनकी पत्नी आशारानी अपने स्कॉर्पियो गाड़ी से हमारे यहां 5 मई 2014 को घर जगदीशपुर में आए और कहने लगे कि हमारा संपर्क जिलाधिकारी भोजपुर से है और भोजपुर समाहरणालय में 80 आदेशपाल के पद पर नियुक्ति होने वाली है। हम लोग आप लोगों के लड़कों को चपरासी में बहाली करवा देंगे। इसके लिए आप लोग 2 लाख का इंतजाम कीजिए। आप लोग छोटे जाति से हैं इसलिए 2 लाख में ही आपके लड़कों की नौकरी हो जाएगी। इसके पहले भी हमने सैकड़ों मास्टर की बहाली करवाई है। पीड़ित ने झांसे में आकर 15 जुलाई 2014 को आरोपी गौरी शंकर शर्मा के चारखम्भा गली स्थित उनके आवास पर 4 लोगों ने नौकरी के नाम पर रुपए दिए।
PunjabKesari
जिलाधिकारी भोजपुर के द्वारा सितंबर 2014 को 80 आदेशपाल की नियुक्ति की गई। इस बहाली में हम लोगों के किसी भी लड़के लड़की की नियुक्ति नहीं हो सकी। तब हम लोगों ने उनसे नियुक्ति नहीं होने का कारण पूछा तो वह बोलने लगे कि यह नियुक्ति रद्द हो जाएगी। आप लोगों की सचिवालय से नई नियुक्ति हो जाएगी। इन सब बातों में फंसाकर हम लोगों को 15 जुलाई 2016 को मदन जी पटवा की पत्नी अनीता देवी के नाम पर 5 लाख का चेक दिए, जो बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया। उसके बाद भी हम लोगों को लगातार आश्वासन देते रहे कि आप लोग घबराइए नहीं मैं सभी का पैसा वापस कर दूंगा। उनके आश्वासन पर हम लोग चेक बाउंस का केस नहीं किए फिर जब उनके नए मकान पर जाते तो गाली-गलौज कर वापस लौटा देते थे। इस घटना के बाद हम लोगों ने 29 जनवरी 2018 को एसपी और जिलाधिकारी को आवेदन दिया, जिसके बाद नगर थाना में मामला दर्ज हो गया।

वहीं इस मामले में ठग मुखिया पति के द्वारा कई लोगों से एक ही जमीन और घर को बेचने के लिए मोटी रकम वसूल की थी। जमीन और घर खरीदने के लिए पैसा देने वाले भोजपुर के एकवारी गांव निवासी बीरेंद्र शर्मा बताते हैं कि हमने गौरी शंकर को नगर थाना क्षेत्र के चरखम्बा गली स्थित उसके घर और जमीन लेने के लिए 3 लोगों ने मिलकर 70-75 लाख रुपए दिए थे, लेकिन रुपए देने के बाद भी न ही जमीन मिला न ही घर। बीरेंद्र शर्मा ने कहा कि 25 लाख रुपए देने के बाद जब मुखिया पति के द्वारा वापस नहीं किया गया, जिसके चलते हमारी पत्नी उर्मिला देवी का देहांत 2016 में हो गया। हम लोग ने आरा व्यवहार न्यायालय में केस किए है। आरोपी मुखिया पति गौरी शंकर की गिरफ्तारी के बाद हमें न्याय की पूरी उम्मीद है। 
PunjabKesari
नगर थानाध्यक्ष शम्भू कुमार भगत ने बताया कि नगर थाना में मुखिया पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद से ही मुखिया पति गौरी शंकर शर्मा फरार चल रहा था। हम लोगों को सूचना मिली थी कि आरोपी अपने गांव ब्रह्मपुर आया है। सूचना मिलते ही ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मुखिया पति गौरी शंकर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static