स्वास्थ्य मंत्री का दावा- कोरोना संक्रमण को मात देने में बिहार पूरे देश में अव्वल

9/21/2020 2:47:13 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रदेश में एक दिन में एक लाख 76 हजार 511 लोगों के कोरोना सैंपल की जांच होने पर प्रसन्नता जाहिर की। साथ ही उन्होंने दावा किया कि संक्रमण को मात देने में भी राज्य पूरे देश में अव्वल हो गया है।

मंगल पांडेय ने रविवार को दावा किया कि बिहार न सिर्फ कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने के मामले में देश में पहले पायदान पर है बल्कि एक दिन में सर्वाधिक पौने दो लाख से अधिक सैंपल की जांच करने वाला पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि यह आम लोगों में आई जागरूकता और सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में किए जा रहे इजाफा के कारण ही संभव हो सका है।

मंत्री ने कहा कि अब तक करीब एक लाख 54 हजार लागों ने कोरोना को मात दी है और यह सिलसिला लगातार जारी है। पिछले एक सप्ताह में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर में जबरदस्त इजाफा हुआ है और यह दर 91.63 हो गई है। वहीं, पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी गिरावट आई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 1555 नये मामले समाने आए हैं, जो राज्य के लिए शुभ संकेत है।

पांडेय ने भरोसा जताया कि जल्दी ही बिहार कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा और सामान्य जनजीवन की पटरी पर लौट आएगा। इसके लिए लोगों को सरकार के नियमों का पालन करना और जागरूक रहना आवश्यक है। राज्य और केंद्र सरकार के सहयोग से कोरोना पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज करने और जांच का दायरा बढ़ाकर संक्रमण दर कम करने की दिशा में लगातार प्रयासरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static