बिहार में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, मंगलवार को दी गई 23 लाख से अधिक डोजः स्वास्थ्य मंत्री

9/1/2021 10:43:26 AM

 

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य ने एक दिन में 20 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका देकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

मंगल पांडेय ने बुधवार को बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चलाए गए महाभियान में रात्रि सवा 8 बजे तक राज्य में 20 लाख टीकाकरण का आकंड़ा पार कर गया। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में हुए टीकाकरण की सूचना देर रात तक प्राप्त होगी, तब यह आंकड़ा और बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व 05 अगस्त को एक दिन में सर्वाधिक 9 लाख 26 हजार, 08 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 2 लाख 2 हजार 137 और 12 मार्च को 1 लाख 35 हजार 575 लोगों का टीकाकरण हुआ। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह महाभियान और टीकाकरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण संभव हो पाया, जिनकी वजह से राज्यों को मुफ्त में टीका उपलब्ध हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री का राज्यवासियों की ओर से आभार जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग 6 माह में 6 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य अवश्य पूरा करेगा।

मंगल पांडेय ने कहा कि ‘6 करोड़ 6 माह' अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस वर्ष 21 जून को की थी। इस अभियान के तहत पिछले 2 महीने में 2 करोड़ से भी अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। उन्होंने अभियान में लगे स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महाभियान में 13 हजार से अधिक टीकाकर्मी, 15 हजार डाटा इंट्री ऑपरेटर के अलावा अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static