भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान- हर दल से हर राज्य में गठबंधन हो यह जरूरी नहीं

1/25/2022 5:53:34 PM

पटनाः बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होने से एनडीए के नाराज घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के धोखे में रखने के आरोप पर आज कहा कि हर दल से हर प्रदेश में गठबंधन हो यह आवश्यक नहीं है।

डॉ. संजय जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि जरूरी नहीं है कि हर गठबंधन सभी राज्यों में लागू हो। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि बिहार में हम साथ हैं तो उत्तर प्रदेश या फिर दूसरे राज्यों में भी हमारा गठबंधन हो। उन्होंने कहा कि हर प्रदेश में पार्टी की अपनी ईकाई है। हर प्रदेश में स्वयं तय होता है कि किनके साथ गठबंधन करना है या नहीं करना है। उस प्रदेश की ईकाई और राष्ट्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करती है। जायसवाल ने कहा कि हर दल से हर प्रदेश में गठबंधन हो, यह न पहले कभी हुआ है न भविष्य में ऐसा होगा। जहां जैसी जरूरत है, उसी आधार पर प्रदेश नेतृत्व फैसला करता है।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद चुनाव में राजग में सीटों के बंटवारे को लेकर छिड़ी खींचतान पर कहा कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव जल्दी ही पटना आएंगे। इसके बाद जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। यादव ही सीटों के बंटवारे की घोषणा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static