Ramcharitmanas: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले अश्विनी चौबे- पहले अपने नाम से 'स्वामी' को हटाए

1/24/2023 12:36:15 PM

पटनाः यूपी के एमएलसी और समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए विवादित बयान को लेकर बिहार की राजनीति भी गरमा गई है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Kumar Choubey) ने मौर्य के बयान पर नाराजगी व्यक्त की है। अश्विनी चौबे ने कहा कि बैंड बाजा तो उनका बज जाएगा। 

"इस तरह की बातें करने वालों का हो बहिष्कार"
दरअसल, सोमवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा अश्विनी चौबे ने कहा कि उनके माता-पिता ने गलती किया कि उनका नाम स्वामी करके रखा। उन्होंने कहा कि उनके नाम में जो मर्यादित शब्द है, उसे भी हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लोग समाज विरोधी हैं जो इस तरह की गंदी बातें कर रहे हैं। अश्विनी चौबे ने कहा कि ऐसे लोगों का समाज में बहिष्कार होना चाहिए जो इस तरह की गंदी और ओछी बातें करते हैं। 

विवादित बयान देकर बुरे फंसे स्वामी मौर्य
बता दें कि पिछड़ा समाज से आने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) विवादित बयान देकर बुरे फंस गए हैं। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि ऐसे धर्म का सत्यानाश हो जो हमारा सत्यानाश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस में एक चौपाई लिखी गई है जिसमें तुलसीदास शूद्रों को अधम जाति का होने का प्रमाण दे रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि ब्राह्मण भले ही दुराचारी अनपढ़ और गंवार हो लेकिन वह ब्राह्मण है तो उसे पूजनीय बताया गया है, लेकिन शूद्र कितना भी ज्ञानी विद्वान हो उसे सम्मान मत करिए। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर यही धर्म है तो ऐसे धर्म को मैं नमस्कार करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static