मेरे घर में अपने-अपने कार्यालय खोल सकते हैं CBI, ED और आयकर विभागः तेजस्वी यादव

9/20/2022 11:27:00 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को एक बार फिर कहा कि “सभी केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग उनके आ‍वास पर अपने-अपने कार्यालय खोल सकती हैं।” केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दो दिन पहले आईआरसीटीसी घोटाले में तेजस्वी यादव की जमानत रद्द करने की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने यह बात कही है।

“भाजपा को लोकसभा चुनाव में हार का डर”
तेजस्वी यादव ने यह दावा भी किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) “सारी विश्वसनीयता खोकर” अब उन्हें किनारे लगाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि पार्टी को “2024 के लोकसभा चुनाव में हार का डर” है। तेजस्वी यादव से जब सीबीआई के दिल्ली की एक अदालत का रुख करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैंने पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसियों को यह प्रस्ताव दिया था। मैं उन्हें (सीबीआई, ईडी और आईटी) फिर से कह रहा हूं कि वे मेरे घर पर अपना कार्यालय खोल सकते हैं...यह उनके (अधिकारियों) के लिए सुविधाजनक होगा। मैंने हमेशा सीबीआई का सहयोग किया है।” 

यह भी पढ़ें- CBI अधिकारियों को धमकी देकर जांच को गलत तरीके से प्रभावित करने पर तुले तेजस्वीः सुशील मोदी

जांच को गलत तरीके से प्रभावित करने पर तुले तेजस्वीः मोदी 
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को खुली धमकी देकर भ्रष्टचार के मामले की जांच को गलत तरीके से प्रभावित करने पर तुले हैं।

यह है आईआरसीटीसी घोटाला मामला
बता दें कि आईआरसीटीसी घोटाला मामला एक निजी कंपनी को आईआरसीटीसी के दो होटल का परिचालन अनुबंध देने में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है। कथित तौर पर लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन दे दी, जो बेनामी संपत्ति थी। इस मामले में सीबीआई कई बार राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव से भी पूछताछ कर चुकी है। अदालत ने अक्टूबर 2018 में मामले में जारी समन के आलोक में पेशी के बाद तेजस्वी यादव को जमानत दे दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static